विप्रो ने अपना तीसरा आईआईओटी सेंटर कोच्चि में खोला

देश की प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने गुरुवार को केरल के कोच्चि में अपना इंस्डस्ट्रियल इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईआईओटी) सेंटर खोला। यह जानकारी कंपनी की ओर से एक बयान में दी गई।

Written by Newsroom Staff March 15, 2019 11:04 am

कोच्चि/बेंगलुरू। देश की प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने गुरुवार को केरल के कोच्चि में अपना इंस्डस्ट्रियल इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईआईओटी) सेंटर खोला। यह जानकारी कंपनी की ओर से एक बयान में दी गई।

कंपनी ने कहा, “यह सेंटर विप्रो की नवाचारी आईआईओटी समाधान विकसित करने की प्रतिबद्धता को निर्देशित करता है, जोकि औद्योगिक विनिर्माण, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर और फार्मास्युटिकल्स, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स व गुड्स और युटिलिटी के क्षेत्र में ग्राहकों के लिए प्रौद्योगिकी के प्रसार का परिचायक है।”

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई), ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स का इस्तेमाल करके यह सेंटर बाजार के लिए तैयार आईओटी समाधान विकसित करेगा।Azim Premji

कैलिफोर्निया स्थित माउंटेन व्यू और देश में बेंगलुरू के बाद यह विप्रो का तीसरा सेंटर है जो इंडस्ट्रियल आईओटी को समर्पित है।

कंपनी ने कहा कि आईआईओटी पर कोच्चि में 12-13 मार्च को आयोजित दो दिवसीय हेकाथन के विजेताओं को नए आईआईओटी रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

Facebook Comments