कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, होली खर्च के लिए आज ही निकाल लें पैसे

अगर आप होली के त्‍यौहार को सेलिब्रेट करने की तैयारी में हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। दरअसल, देश के कई राज्‍यों में अगले 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे।

Written by: March 20, 2019 12:14 pm

नई दिल्ली। अगर आप होली के त्‍यौहार को सेलिब्रेट करने की तैयारी में हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। दरअसल, देश के कई राज्‍यों में अगले 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। बैंक बंद होने की वजह से इस बात की आशंका है कि एटीएम में कैश की किल्‍लत हो जाए। ऐसे में आपको होली में पैसे को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

bank-holidays

दरअसल, पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्‍यों में होलिका दहन की वजह से आज यानि 20 मार्च को बैंक बंद हैं तो वहीं अधिकतर राज्‍यों में 21 मार्च को होली की वजह से बैंक में काम नहीं होंगे। इसके अलावा बिहार समेत कुछ अन्‍य राज्‍यों में 21 मार्च से 24 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि अधिकतर राज्‍यों में होली के अगले दिन 22 मार्च को बैंकों में सुचारू रूप से कामकाज होंगे। आइए जानते हैं कि किन राज्‍यों में 4 दिन बैंक बंद रहेंगे।

vijya banks

कुछ राज्‍यों में आज यानि 20 मार्च को होली की वजह से बैंक बंद हैं तो अधिकतर राज्‍य में 21 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। लेकिन बिहार में लगातार 4 दिन बैंकों में कोई काम नहीं होंगे। दरअसल, बिहार में 21 मार्च को होली के अलावा 22 मार्च (शुक्रवार) को बिहार दिवस है। वहीं 23 मार्च को चौथा शनिवार और 24 मार्च को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। बता दें कि चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। इसी तरह असम में भी 22 मार्च की छुट्टी की वजह से बैंक 4 दिन तक बंद रहेंगे। बता दें कि बैंक हॉलिडे अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होते हैं। पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं। strike-bank-employees

बैंक छुट्टी के दौरान अगर आपको कोई जरूरत पड़े तो ऑनलाइन बैंकिंग का इस्‍तेमाल करें। ऑनलाइन बैंकिंग से कैश लेने के अलावा बाकी सारे बैंकिंग के काम पूरे किए जा सकते हैं। वहीं मोबाईल ई-कॉमर्स कंपनियों के ऐप या वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन कर आप अपना काम आसान कर सकते हैं।