अबु धाबी टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेंगे हफीज

अबु धाबी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के साथ यहां जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय हफीज ने चयनकर्ताओं को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

Mohammad Hafeez उन्होंने कहा है कि अब वह अपना पूरा ध्यान सीमित ओवरों के क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं। हफीज ने पिछले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने के बाद से पिछले सात पारियों में उन्होंने केवल 66 रन बनाए हैं।

Mohammad Hafeez

वर्ष 2003 में कराची में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण करने वाले हफीज ने पिछले 54 मैचों में 3644 रन बनाए हैं। इनमें 10 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं।

हफीज ने मंगलवार को संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, “संन्यास की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि मैंने अपने करियर में कड़ी मेहनत की।”

Mohammad Hafeezगौरतलब है कि हफीज ने साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका आखिरी टेस्ट (55वां मैच) है। हफीज ने टेस्ट करियर में 10 शतक, एक दोहरा शतक, 12 अर्धशतकों की मदद से टेस्ट में 3644 रन बनाए हैं।

Facebook Comments