इंस्टाग्राम पर भी नमो का जलवा, सबको पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड…

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। इस फोटो शेयरिंग ऐप पर पीएम मोदी के कुल 15.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। बता दें, ये लिस्ट टिप्लोमेसी द्वारा जारी की गई है।

जिसकी ताजा रिपोर्ट में इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो दूसरे नंबर पर है। जिनके 14 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति तीसरे नंबर पर हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

मोदी के फॉलोअर्स में 50% से ज्यादा ग्रोथ

ट्विप्लोमैसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की इंस्टाग्राम पर फॉलोअर तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले एक साल में उनके फॉलोअर की ग्रोथ रेट 50% से ज्यादा रही जबकि डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या सिर्फ 32% बढ़ी।

Narendra Modi and Donald Trump

इसमें ये भी कहा गया है कि मोदी ने 2014 में इंस्टाग्राम पर अकाउंट क्रिएट किया था और उन्होंने अपनी पहली पोस्ट में एशियन समिट की फोटो शेयर की थी। उन्होंने अभी तक इंस्टाग्राम पर 237 पोस्ट शेयर किए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने पिछले एक साल में सिर्फ 80 फोटो और वीडियो ही शेयर किए हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप ने इसी दौरान इंस्टाग्राम पर 1,556 पोस्ट किए हैं। हालांकि, पीएम मोदी का इंटरेक्शन रेट 7.11% रहा जबकि ट्रंप का इंटरेक्शन रेट सिर्फ 1.58% है।

इस तस्वीर पर मोदी को मिले सबसे ज्यादा लाइक

साल 2017 में हुई भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की प्रधानमंत्री से मुलाकात की तस्वीर सबसे पसंदीदा तस्वीर बन गई है। जिसे लोगों ने सबसे ज्यादा लाइक औक कमेंट्स किया है। वर्तमान में इस तस्वीर पर 18 58, 838  मिलियन लाइक और 10।7 हजार कमेंट्स किए गए हैं। ये तस्वीर 20 दिसंबर 2017 को पोस्ट की गई थी।

Narendra Modi

आपको बता दें, इंस्टाग्राम पर ही नहीं पीएम मोदी ट्विटर और फेसबुक पर भी बहुत सक्रिय हैं। वर्तमान में उनके ट्विटर अकाउंट पर उनके 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जहां उन्होंने 2, 068 लोगों को फोलो किया है।  फेसबुक पर 4 करोड़ से अधिक लाइक्स के साथ ही वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले दुनिया के प्रसिद्ध नेताओं में शामिल हो गए हैं।

इस पर लोगों की इस तरह प्रतिक्रिया रही।

Facebook Comments