सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल का वार, कहा- “अपनी पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे और सबको चौकाएंगे”

Written by Newsroom Staff January 13, 2019 8:26 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा ने यूपी में गठबंधन करके राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। इस गठबंधन में कांग्रेस को बाहर रखा गया है। बाहर रखने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपा-बसपा पर हमला करते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस आगामी आम चुनाव में अपने प्रदर्शन से सबको चौका देगी।’

बता दें कि यूपी के पिछले विधानसभा चुनाव में सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था, लेकिन परिणामों में उन्हें निराशा हाथ लगी थी। इसको देखते हुए इस बार सपा ने कांग्रेस से किनारा करने की सोची है। सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन में 38-38 सीटों पर बात बनी है।

राहुल गांधी ने इस गठबंधन पर कहा कि, “मैं एसपी और बीएसपी के नेताओं का बेहद सम्मान करता हूं, वे जो भी करना चाहते हैं, उसका उन्हें अधिकार है। अब कांग्रेस को यूपी में अकेले खड़ा होना होगा।” अकेले लड़ने की बात को साफ करते हुए उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को देने के लिए बहुत कुछ है. यह हमारे ऊपर है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को हम कितना मजबूत कर पाते हैं. हम यूपी में अपनी पूरी क्षंमता के साथ लड़ेंगे और लोगों को सरप्राइज देंगे।”

राहुल के इस बयान से साफ है उत्तर प्रदेश में इस बार त्रिकोणीय टक्कर देखने को मिलेगी। जहां सपा-बसपा गठबंधन करके काफी उत्साहित है, तो वहीं कांग्रेस को अब अकेले लड़ना पड़ेगा।

Facebook Comments