‘मीटू’ अभियान का राहुल गांधी ने किया समर्थन, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ‘मीटू’ मूवमेंट पर कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि यह समय है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आएं।

Rahul Gandhi London

राहुल ने ट्वीट कर कहा, “अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीका सीखें। मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है।”

राहुल ने गुरुवार को कहा था कि यह मुद्दा बहुत बड़ा है और बाद में संवाददाता सम्मेनल में इस पर विस्तार से बात करेंगे।

एमजे अकबर पर लगे आरोप पर ये बोलीं स्मृति ईरानी

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को मीटू मूवमेंट के तहत सामने आने वाली महिलाओं के प्रति समर्थन जाहिर किया था। हालांकि, उन्होंने विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर बोलने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति इससे संबंधित है, उसे ही जवाब देना चाहिए।

MJ Akbar

आपको बता दें की केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर पिछले दिनों यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। कांग्रेस ने इस पूरे मामले की जांच और एमजे अकबर से इस्तीफे की मांग की है। वहीं सरकार का कहना है कि अकबर खुद इस संबंध में जवाब देंगे। इन दिनों एमजे अकबर विदेश दौरे पर हैं। खबर है कि उनके भारत लौटने के बाद उनसे इस्तीफा लिया जा सकता है।

Facebook Comments