रॉयल एनफील्ड ने पेश की नई बाइक

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA 2018 मोटरसाइकल शो में नई ट्विन सिलिंडर Concept KX बाइक पेश की। रॉयल एनफील्ड KX को कंपनी की साल 1938 में लॉन्च हुई लेजंडरी बाइक Royal Enfield KX को ट्रिब्यूट देने के लिए पेश किया गया है। कॉन्सेप्ट केएक्स का डिजाइन पुरानी केएक्स बाइक से प्रेरित है। रॉयल एनफील्ड की पुरानी केएक्स बाइक में 1,140cc V-Twin इंजन दिया गया था और कॉन्सेप्ट केएक्स में नया वी-ट्विन इंजन दिया गया है। हालांकि, पुरानी बाइक में एयर-कूल्ड मोटर था, जबकि नई बाइक में ऑयल-कूल्ड यूनिट दी गई है।

बॉबर स्टाइल वाली इस बाइक में रेट्रो लुक वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। नई बाइक को कॉपर फिनिश के साथ ग्रीन कलर में पेश किया गया है। इसके इंजन और ड्यूल एग्जॉस्ट पर ब्लैक और ब्रॉन्ज फिनिश है। सीट और हैंडलबार ग्रिप्स पर लेदर फिनिश है।

कॉन्सेप्ट केएक्स और पुरानी लेजंडरी बाइक में कई समानाताएं हैं, लेकिन नई बाइक को कुछ मॉडर्न टच दिया गया है। इसमें अलॉय वील्ज, हेडलैम्प और टेल लैम्प के लिए एलईडी लाइटिंग, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि शामिल हैं।

नई बाइक में सामने की तरफ गर्डर-टाइप फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। फ्रंट वील्ज में ट्विन डिस्क ब्रेक और रियर में एक डिस्क ब्रेक है।

बता दें कि रॉयल एनफील्ड कॉन्सेप्ट केएक्स बाइक एक डिजाइन कॉन्सेप्ट है और अभी इसका प्रॉडक्शन नहीं होने वाला है। हालांकि, माना जा रहा है कि कंपनी भविष्य में इस डिजाइन की फ्लैगशिप बाइक पेश कर सकती है।

Facebook Comments