शेयर बाजार : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़े तय करेंगे चाल

392
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

मुंबई:अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल और वैश्विक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों की तिमाही नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन के आधार पर होंगे। अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें एसीसी मार्च तिमाही के नतीजे बुधवार (18 अप्रैल) को जारी करेगी। वहीं, इंडसइंड बैंक और टीसीएस के पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के नतीजे गुरुवार को जारी होंगे।

आर्थिक मोर्चे पर, सरकार थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित मार्च के मुद्रास्फीति के नतीजे सोमवार (16 अप्रैल) को जारी करेगी। साल-दर-साल आधार पर थोक मूल्य आधारित महंगाई दर फरवरी के दौरान उससे पिछले महीने की तुलना में थोड़ी कम रही और यह 2.48 फीसदी दर्ज की गई जबकि जनवरी में थोक वस्तुओं की महंगाई दर 2.84 फीसदी थी। वाणिज्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 2017 के फरवरी में (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति दर 5.1 फीसदी थी।

वैश्विक मोर्चे पर, चीन अपनी जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की पहली तिमाही के नतीजे मंगलवार (17 अप्रैल) को जारी करेगी। जापान के औद्योगिक उत्पादन का फरवरी का आंकड़ा मंगलवार (17 अप्रैल) को जारी किया जाएगा। जापान का ही मुद्रास्फीति का मार्च का आंकड़ा शुक्रवार (20 अप्रैल) को जारी किया जाएगा।

sensex
sensex

अमेरिका के औद्योगिक उत्पादन का मार्च का आंकड़ा मंगलवार (17 अप्रैल) को जारी होगा।

Facebook Comments