80 साल की शीला को मिली दिल्ली कांग्रेस की कमान, हिमाचल को भी मिला नया अध्यक्ष

Written by Newsroom Staff January 10, 2019 3:08 pm

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान सौंप दी गई है। अजय माकन के पद से इस्तीफा देने के बाद शीला को ये कमान सौंपी गई है। अजय माकन ने शीला को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ट्वीट कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।80 साल की शीला दीक्षित ने कहा, कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी उसके लिए शुक्रिया, उम्र पर मैं कोई कमेंट नहीं करूंगी। गठबंधन पर कोई कमेंट नहीं करूंगी। एलायंस जब फाइनल होगा तब उस पर बात की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि शीला 1998 से 2013 तक लगातार 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं, वो 2014 में केरल की राज्यपाल भी रहीं।

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने बताया कि शीला दीक्षित को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के अलावा 3 प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भी चुना गया। कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने वाले नेता हैं देवेंद्र यादव, राजेश लिलोथिया और हारून युसूफ।

हिमाचल को भी मिला नया प्रदेश अध्यक्ष

राहुल गांधी ने दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी नियुक्त किया। कुलदीप सिंह राठौर को हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। हिमाचल की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने बताया कि सुखविंदर सिंह सुक्खी की जगह कुलदीप सिंह राठौर को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है. सुखविंदर पिछले 6 साल से प्रदेश अध्यक्ष थे।

Facebook Comments