भारत में नहीं लॉन्च होगी स्पोर्टेज एसयूवी

Written by Newsroom Staff January 4, 2019 12:05 pm

नई दिल्ली। हम आपको बता दें कि कंपनी फिलहाल स्पोर्टेज एसयूवी को भारत में नहीं उतारेगी। एसपी कॉन्सेप्ट बेस्ड एसयूवी किया मोटर्स की भारत में पहली कार होगी। 2018 में कंपनी भी इस बात की पुष्टि कर चुकी है। इसे सितम्बर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, अपकमिंग निसान किक्स और सेकेंड जनरेशन डस्टर से होगा।

अगर बात की जाए स्पोर्टेज की तो, यह एक मिड-साइज एसयूवी है। कंपनी ने 2015 में स्पोर्टेज के चौथे जनरेशन मॉडल को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन, जीप कंपास और महिंद्रा एक्सयूवी500 से है। इसके फेसलिफ्ट वर्ज़न को 2020 तक भारत में उतारा जा सकता है।

बता दें, स्पोर्टेज एसयूवी को हुंडई ट्यूसॉन के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। दोनों कारों में एक जैसे फीचर मिलते हैं, इनमे 6 एयर बैग, पैनोरामिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग और 10 तरह से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर शामिल हैं। यहीं नहीं, दोनों कारों में एक-जैसा 2.0 लीटर डीज़ल इंजन भी मिलता है।

कंपनी ने हर छह महीने में एक नई कार लॉन्च करने की घोषणा की है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 2020 के अंत तक कम से कम तीन कारों को भारत में लॉन्च कर देगी। इन कारों में स्पोर्टेज भी एक कार हो सकती है।

Facebook Comments