खेल

दिल्ली को अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई से सतर्क रहना होगा जिसने लीग के उद्घाटन मैच और अपने पहले मुकाबले में शनिवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

ओपनर क्रिस गेल (79) के बाद आखिरी ओवरों में अपने गेंदबाजों के करिश्माई प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया। पंजाब की इस मैदान पर राजस्थान के खिलाफ पिछले छह मैचों में यह पहली जीत है।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। गेल ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में सोमवार को जारी लीग के 12वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा है कि सही समय आने पर वह संन्यास की घोषणा करेंगे। 37 वर्षीय युवराज ने भारत के लिए अपना पिछला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

युवराज ने टीम के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 35 गेंदों पर 53 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि उनकी इस पारी के बावूजद मुंबई को हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को यहां तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत श्रीलंका को 45 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने कप्तान एरोन फिंच के लगातार दूसरे शतक के दम पर यहां पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (नाबाद 78) के बाद गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में रविवार को तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 37 रन से हरा दिया।

विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (19 गेंदों पर नाबाद 49 रन) की मैच जिताऊ तूफानी पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के दूसरे मैच में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया।