यूएस ओपन : रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर देकर हारे सुमित नागल

वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर ने पहले दौर के एक रोमांचक मुकाबले में नागल को 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से पराजित किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल दो घंटे और 30 मिनट तक चला।

Written by: August 27, 2019 11:17 am

न्यूयॉर्क। भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को यहां स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ हार झेलकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से बाहर होना पड़ा है। वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर ने पहले दौर के एक रोमांचक मुकाबले में नागल को 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से पराजित किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल दो घंटे और 30 मिनट तक चला।

Sumit Nagal And Roger 1

नागल पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम में हिस्सा ले रहे थे। उन्होंने क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया था। पहले सेट में भारतीय खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया और अप्रत्याशित बढ़त बना ली। फेडरर ने पहले सेट में 19 अनफोर्सड एरर किए जिसका लाभ नागल को मिला।

Sumit Nagal

वर्ष 2003 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब फेडरर ने यूएस ओपन के पहले दौर से मैच पहला सेट हारा हो। फेडरर ने हालांकि, जल्द ही वापसी की और वर्ल्ड रैंकिंग में 190वें पायदान पर काबिज नागल को दूसरे सेट में आसानी से मात दी।

Sumit Nagal And Roger

नागल तीसरे सेट में भी फेडरर के सामने टिक नहीं पाए, लेकिन चौथे सेट में दोनों खिलाडियों के बीच दमदार टक्कर देखने को मिली। फेडरर ने अंतिम कुछ गेमों में अपना संयम नहीं खोया और जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई। उन्होंने मैच के बाद कहा, “पहला सेट में मेरे लिए कठिन रहा। हालांकि, इसका श्रेय उन्हें जाता है। मैं मैच में थोड़ा धीरे था।”