अफगानिस्तान का गेंदबाज एक साल के लिए निलंबित

आलम ने इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी मौजूदा विश्व कप में आचार संहिता का उल्लंघन किया था जिसके कारण बोर्ड ने यह निर्णय लिया। ‘क्रिकइंफो’ के अनुसार, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति द्वारा की गई जांच के बाद आलम को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबित करने का निर्णय लिया गया।

Written by Newsroom Staff July 11, 2019 11:46 am

काबुल। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम को उनके देश की क्रिकेट बोर्ड ने एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया है। आलम ने इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी मौजूदा विश्व कप में आचार संहिता का उल्लंघन किया था जिसके कारण बोर्ड ने यह निर्णय लिया। ‘क्रिकइंफो’ के अनुसार, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति द्वारा की गई जांच के बाद आलम को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबित करने का निर्णय लिया गया।

Aftab Alam

विश्व कप के बीच में ही आलम को वापस घर भेज दिया गया था। एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि ऐसा ‘असाधारण परिस्थितियों में’ किया गया है। हालांकि, बाद में पता चला कि साउथम्प्टन के टीम होटल में एक महिला अतिथि के साथ खराब व्यवहार करने के कारण बोर्ड ने उन्हें वापस भेजने का निर्णय लिया।

Aftab Alam

आलम ने अफगानिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच 22 जून को खेला जिसमें उसकी टीम को भारत के खिलाफ 11 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। 23 जून को आईसीसी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई की बैठक में उपस्थित नहीं होने के कारण मुख्य कोच फिल सिमंस ने आलम को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया था।विश्व कप में आलम ने तीन विकेट लिए थे।