मोहम्मद नबी टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास

अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ यहां जारी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। क्रिकबज ने अफगानिस्तान टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, “हां नबी इस टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।”

Written by: September 6, 2019 3:14 pm

चटगांव (बांग्लादेश)। अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ यहां जारी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। क्रिकबज ने अफगानिस्तान टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, “हां नबी इस टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।”

mohammad nabi

ऐसा माना जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लम्बा खींचने के लिए लिया है। मौजूदा टेस्ट मैच सहित 34 वर्षीय नबी ने अबतक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं।

mohammad nabi

अफगानिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देशों के लिए है। इसके तहत दो वर्षो में 27 द्विपक्षीय सीरीज में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। अफगानिस्तान का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में खेला जाएगा।

mohammad nabi

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ-स्पिनर नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे। अगला टी-20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में होगा।