एलिस्टर कुक का बड़ा खुलासा, कहा- गेंद पर छेड़छाड़ करने के लिए हाथ पर टेप लगाते थे वार्नर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक बार उन्हें बताया था कि वह प्रथम श्रेणी मैचों में गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए हाथ पर टेप लगाते थे।

Written by: September 11, 2019 10:12 am

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक बार उन्हें बताया था कि वह प्रथम श्रेणी मैचों में गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए हाथ पर टेप लगाते थे। गेंद से छेड़छाड़ के कारण ही वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा था। वह बीते साल दक्षिण अफ्रीका में मार्च में केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऐसा करते हुए पकड़े गए थे।

David Warner& alastair cook

अंग्रेजी अखबर ‘द गर्जियन’ ने कुक के हवाले से लिखा है, “डेविड वार्नर ने बीयर पीने के बाद बताया था कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हाथ पर टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ करते थे। वह टेप पर ऐसा कुछ पदार्थ लगाते थे जिससे गेंद जल्दी से बिगड़ जाए। मैंने स्टीव स्मिथ की तरफ देखा जो इशारे में कहा रहे थे, आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था।”

Alastair Cook

कुक ने कहा, “स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस बात को अच्छे से समाप्त किया और कहा कि एशेज में वह गेंद को रिवर्स स्विंग करा रहे थे। आप जो कर रहे थे उसमें बदलाव क्यों? अचानक से सैंडपेपर क्यों? लोग जानते थे कि क्या हो रहा है, लेकिन यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी चीज हुई क्योंकि इससे उन्हें पता चला कि इस तरह की हरकत मान्य नहीं है। हर हाल में जीत की उनकी जो संस्कृति उन्होंने बनाई थी उसे आस्ट्रेलियाई जनता नहीं चाहती थी।”