टेनिस : वर्ल्ड नंबर-1 को हराकर एटीपी फाइनल्स खिताब जीते ज्वेरेव

Avatar Written by: November 19, 2018 11:31 am

लंदन। वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को मात देकर जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब अपने नाम किया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ज्वेरेव ने 23 साल का सूखा समाप्त करते हुए जर्मनी के लिए एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता है। 1995 में बोरिस बेकर ने यह टूर्नामेंट जीता था। वर्ल्ड नंबर-5 ज्वेरेव के करियर की यह सबसे बड़ी जीत है। उन्होंने सर्बिया के स्टार को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर खिताबी जीत हासिल की।

Alexander Zverev and Novak Djokovic

सबसे रोमांचक बात यह है कि इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्तर के मैच में जोकोविक ने ज्वेरेव को मात दी थी और ऐसे में खिताबी मुकाबले में सर्बिया के खिलाड़ी के जीतने की उम्मीद अधिक थी, लेकिन इस बाजी को पलटते हुए ज्वेरेव ने सभी को हैरान कर एटीपी फाइनल्स की ट्रॉफी और 20 लाख पाउंड की पुरस्कार राशि अपने नाम की।

Alexander Zverev

ज्वेरेव ने खिताबी जीत के बाद कहा, “मैं बहुत खुश हूं। निश्चित तौर पर यह मेरे करियर का सबसे बड़ा खिताब है। मैंने जिस प्रकार से खेला औैर जिस प्रकार जीत हासिल की। वह बेहतरीन है।”

Alexander Zverev

इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने वाले ज्वेरेव अब सबसे युवा चैम्पियन बन गए हैं। उन्होंने 21 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जोकोविक के नाम था।