एंड्रयू मैक्डोनाल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड को अगले तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

Avatar Written by: October 21, 2019 3:45 pm

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड को अगले तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

Andrew McDonald

आस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैच खेलने वाले एंड्रयू ने सीनियर कोच के तौर पर अपने पहले कार्यकाल में विक्टोरिया को आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का खिताब दिलाया था। इसके अलावा वह इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टशर और आस्ट्रेलियाई क्लब मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच भी रह चुके हैं।

Andrew McDonald

एंड्रयू का आईपीएल से पुराना नाता है। वह 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेल चुके हैं। दिल्ली के बाद वह 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी गए थे लेकिन बेंगलोर के साथ उनका करार गेंदबाजी कोच का था।

Andrew McDonald

एंड्रयू ने एक बयान में कहा, “रॉयल परिवार का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। मेरे लिए इस जिम्मेदारी को लेना सम्मान की बात है। राजस्थान रॉयल्स मेरे लिए नई और रोमांचक चुनौती है। मैं इस टीम में मौजूद विश्व स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।”

एंड्रयू का चयन टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन बरूचा सहित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले अन्य लोगों ने मिलकर किया है।