Ashes Series: इंग्लैंड के कप्तान के प्राइवेट पार्ट पर लगी घातक गेंद, टूटा सुरक्षा कवच

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के प्राइवेट पार्ट पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की एक तेज घातक गेंद लग गई।

Written by: September 7, 2019 2:04 pm

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के प्राइवेट पार्ट पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की एक तेज घातक गेंद लग गई। गेंद लगते ही रूट जमीन पर गिर पड़े। हालांकि, गनीमत ये रही कि रूट ने सुरक्षा कवच पहना हुआ था और इस वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। हालांकि इस दौरान रूट का सुरक्षा कवच टूट गया।

root

गेंद लगने के बाद रूट काफी देर तक घुटनों के बल क्रीज पर बैठे रहे। हालांकि बाद में दर्द कम होने पर वे उठे और उन्‍होंने बल्‍लेबाजी जारी रखी। उन्‍होंने सलामी बल्‍लेबाज रोरी बर्न्‍स के साथ मिलकर इंग्‍लैंड को मुकाबले में बनाए रखा। मैनचेस्‍टर में खेल जा रहे इस मुकाबले में तीसरे दिन का खेल बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ। लेकिन चाय तक इंग्‍लैंड ने केवल 1 ही विकेट गंवाया था और उसका स्‍कोर 125 रन था।

root 1

रूट के साथ हादसा इंग्‍लैंड की पारी के 39वें ओवर में हुआ। इस ओवर की चौथी गेंद रूट के बल्‍ले को छकाते हुए शरीर पर जाकर लगी। गेंद टकराते ही रूट क्रीज में उछल पड़े और दर्द के मारे घुटनों के बल क्रीज में बैठ गए।

root 2

उनकी टीम के फिजियो फौरन मदद के लिए आए। हालांकि फिजियो ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके लेकिन रूट ने पानी पीया और थोड़ा टहले। इसके बाद उन्‍होंने अपना एल गार्ड चेंज किया। उनके पहले वाला एल गार्ड टूट हो चुका था और उसकी हालत देखकर लग रहा था कि गेंद काफी खतरनाक थी।