टेनिस : सितसिपास ने फेडरर को एटीपी फाइनल्स से बाहर किया

ग्रीस से युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को हराकर एटीपी फाइनल्स से बाहर कर दिया है। 21 वर्षीय सितसिपास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फेडरर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। प्रतियोगिता के फाइनल में उनका मुकाबला अब आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा।

Avatar Written by: November 17, 2019 11:56 am

लंदन। ग्रीस से युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को हराकर एटीपी फाइनल्स से बाहर कर दिया है। 21 वर्षीय सितसिपास ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फेडरर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। प्रतियोगिता के फाइनल में उनका मुकाबला अब आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा।

Stefanos Tsitsipas& Roger Federer

थीम ने भी दमदार प्रदर्शन किया और ओ-2 एरेना में खेले गए मैच में जर्मनी के एक्लजेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। ज्वेरेव ने पिछले साल इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था।

Stefanos Tsitsipas

बीबीसी ने थीम के हवाले से बताया, “फाइनल में मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के बैकहैंड के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हम दोनों अटैकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें खेलते हुए देखकर बहुत आनंद आता है। मुझे सितसिपास को खेलते हुए देखना बहुत पसंद है और मैं उनका मुकाबला करने के लिए उत्सुक हूं।”

Stefanos Tsitsipas

सितसिपास वर्ष 2009 के बाद से इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 2009 में जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इस टूर्नामेंट में 2002 के बाद ऐसा मौका आया है जब फेडरर, जोकोविक या नडाल में से कोई भी फाइनल मैच में नहीं खेल रहा है।