बैडमिंटन : केंटो मोमोटा ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब

दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। मोमोटा का साल का यह 11वां खिताब है।

Written by: December 15, 2019 3:15 pm

ग्वांग्झू (चीन)। दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत लिया। मोमोटा का साल का यह 11वां खिताब है।Kento Momota इस साल इस जापानी खिलाड़ी ने अगस्त में बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप खिताब भी जीता था।  Kento Momota

दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मोमोटा ने रविवार को यहां खेले गए फाइनल में इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुस्का गिंटिंग के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद अगले दो गेमों में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की।


25 वर्षीय मोमोटा ने गिटिंग को एक घंटे 27 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में गिंटिंग को 17-21 21-17 21-14 से मात दी। वर्ल्ड नंबर-8 गिंटिंग का इस साल यह पांचवां फाइनल था और हर बार उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।Kento Momota

इस जीत के साथ ही मोमोटा ने गिंटिंग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-4 का कर लिया है। मोमोटा ने पिछले महीने ही चीन ओपन के रूप में साल का अपना 10वां खिताब जीता था।