बांग्लादेश टीम अपनी समस्या सुलझाकर भारत आएगी : गांगुली

बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए। उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे। इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है, हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि टीम का भारत दौरा खतरे में है।

Written by: October 22, 2019 8:30 am

कोलकाता। बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए। उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे। इससे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है, हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि टीम का भारत दौरा खतरे में है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी बोर्ड के साथ जारी अपनी इस समस्या को सुलझा लेंगे और भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सहज रूप से मुस्कराते हुए कहा, “यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन वे इसे सुलझा लेंगे और वे भारत आएंगे।”

Sourav Ganguly

शाकिब अल हसन, महमुदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम व अन्य क्रिकेटर सोमवार सुबह 11 बजे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मुख्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है। खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया जहां उन्होंने इस फैसले की जानकारी दी। बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। बांग्लादेश के भारत दौरे की शुरूआत तीन नवंबर से हो रही जहां दोनों टीमें दिल्ली में पहला टी-20 खेलेंगी।