IPL में कमाल करने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने चाहते हैं पराग

आईपीएल के इतिहास में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी रियान पराग ने कहा कि वह इस लीग और अंडर-19 वर्ल्ड कप के अनुभव का इस्तेमाल भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए करना चाहते हैं।

Written by Newsroom Staff May 5, 2019 4:06 pm

नई दिल्ली। आईपीएल के इतिहास में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी रियान पराग ने कहा कि वह इस लीग और अंडर-19 वर्ल्ड कप के अनुभव का इस्तेमाल भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए करना चाहते हैं।

बता दें कि असम के 17 साल के इस खिलाड़ी की 49 गेंद में 50 रन की पारी से राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट पर 115 रन बनाए। उनकी टीम हालांकि मैच नहीं जीत पाई लेकिन आईपीएल के इस सत्र में 40 की औसत से 160 रन बनाकर उन्होंने अपना दमखम दिखाया।

पराग ने दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, ‘मेरे लिए यह अच्छा आईपीएल रहा। मैं पहली बार इस लीग में खेला। मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतने मैचों में खेलूंगा। मैं यहां सिर्फ सीखने और अनुभव हासिल करने आया था, लेकिन अब मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं अपनी टीम के लिए योगदान दे सका।’

17 साल के पराग ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य हमेशा से भारतीय टीम के लिए खेलना रहा है। अंडर -19 विश्व कप और आईपीएल उस दिशा में छोटे कदम हैं जो मुझे लक्ष्य की ओर ले जाएंगे। मैं अभी घरेलू सत्र और फिर अगले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा।’

पराग 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान की मुश्किल पिच पर शानदार बल्लेबाजी कर राजस्थान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।