फार्मूला-वन : रेड बुल से अलग होंगे रिकाडरे

Written by: August 4, 2018 9:15 am

मेड्रिड। आस्ट्रेलिया के फार्मूला वन चालक डेनियल रिकाडरे 2018 सीजन के अंत में रेड बुल से अलग होकर रेनॉ में शामिल होंगे। दोनों टीमों ने शुक्रवार को यह घोषणा की। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2018 सीजन की ड्राइवर तालिका में पांचवें पायदान पर मौजूद रिकाडरे ने टोरो रोसो में दो सीजन बिताने के बाद 2014 में रेड बुल में शामिल हुए थे। हालांकि, वह 2008 में पूर्व जूनियर टीम का हिस्सा थे।

Daniel Ricciardoरेनॉ की आधिकारिक वेबसाइट ने 29 वर्षीय रिकाडरे के हवाले से बताया, “मेरे करियर का शायद यह सबसे मुश्किल निर्णय है, लेकिन मुझे लगा कि नई चुनौतियों का सामना करने का यह सही समय है।”

रिकाडरे ने कहा, “मुझे एहसास हुआ रेनॉ के साथ काफी कुछ हासिल किया जा सकता है और इस टीम को उच्च स्तर पर पहुंचाने में मदद की जा सकती है, लेकिन मैं सबसे ज्यादा पिछले दो साल में इनकी प्रगति से काफी प्रभावित हुआ।”

Daniel Ricciardo

रेनॉ के अध्यक्ष जेरोमी स्टोल ने कहा कि उनकी टीम विश्व चैम्पियनशिप के लिए तैयार है और रिकाडरे के आने से रेनॉ को अपना लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

वहीं रेड बुल के टीम प्रिंसिपल क्रिस्टियन हॉर्नर ने कहा, “हम रिकाडरे के फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

Daniel Ricciardo

रेड बुल के साथ रिकाडरे ने सात जीत दर्ज कीं और 29 बार पोडियम पर पहुंचे। वह इस दौरान दो पोल पोजीसन हासिल करने में सफल रहे।