भारत-बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच आज, गुलाबी रंग में रंगा कोलकाता

कोलकाता के ईडेन गार्डेन में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच होना है। ये भारतीय टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच है और इस मैच में पिंक गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा।

Written by: November 22, 2019 9:45 am

नई दिल्ली। कोलकाता के ईडेन गार्डेन में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच होना है। ये भारतीय टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच है और इस मैच में पिंक गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा। भारतीय टीम के साथ ही क्रिकेट प्रशंसक इस मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

pink ball

ईडन में डे-नाइट मैच एसजी गेंद से खेला जाएगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह किस तरह का बर्ताव करती है। इस ‘ट्विलाइट जोन’ भारतीय बल्लेबाजों, खासकर कप्तान कोहली के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है, क्योंकि उन्हें अभी तक गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है।

eden garden

डे-नाइट टेस्ट में ढलती शाम के समय फ्लट लाइट ऑन हो जाती हैं। उस समय बल्लेबाजों को आने वाली परेशानी को लेकर काफी चर्चा हुई थी। इस ‘ट्विलाइट जोन’ से सामंजस्य बैठाने को लेकर काफी चर्चा हुई है। भारत के कुछ खिलाड़ियों ने इस ट्विलाइट में गुलाबी गेंद को देखने में आने वाली समस्या के बारे में बातें कही थीं। ये खिलाड़ी दिन-रात प्रारूप में दिलीप ट्रॉफी खेल चुके हैं।

BCCI

इसके अलावा बांग्लादेश के भी किसी खिलाड़ी को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है। ऐसे में उनके लिए भी यह मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है।