न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे डॉम सिब्ले

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक एशेज सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत करने वाले जोए डेनले नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। कप्तान रूट चौथे और ओली पोप अपने तीसरे टेस्ट मैच में छठे नंबर पर खेलेंगे।

Written by: November 21, 2019 8:30 am

माउंट माउंगानुई। इंग्लैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के शुरू होने से एक दिन पहले बुधवार को मैच के लिए अंतिम-11 का ऐलान कर दिया। कप्तान जो रूट ने युवा बल्लेबाज 24 साल के डॉम सिब्ले को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक एशेज सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत करने वाले जोए डेनले नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। कप्तान रूट चौथे और ओली पोप अपने तीसरे टेस्ट मैच में छठे नंबर पर खेलेंगे।

Dom Sibley

इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स के स्थान पर सैम कुरैन को पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में चुना है। क्रिस सिल्वरवुड के मुख्य कोच बनने के बाद यह इंग्लैंड की पहली टेस्ट सीरीज है। सिल्वरवुड ने ट्रेवर बेलिस का स्थान लिया है। न्यूजीलैंड ने दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में लॉकी फग्र्यूसन को टीम में जगह नहीं दी है। किवी कप्तान केन विलियम्सन ने तीन गेंदबाजों को अंतिम एकादश में चुना है जिनमें अनुभवी टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वेग्नर शामिल हैं।

Dom Sibley

टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड अपने घर में पिछले 15 टेस्ट मैचों में से सिर्फ एक में हारी है।

टीमें :

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, डॉम सिब्ले, जोए डेनले, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, जीत रावल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, नील वेग्नर, ट्रेंट बोल्ट।