क्राइस्टचर्च टी-20 : विन्स का अर्धशतक, इंग्लैंड 7 विकेट से जीता

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए। इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विन्स को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

Avatar Written by: November 1, 2019 12:21 pm

क्राइस्टचर्च। जेम्स विन्स के पहले टी-20 अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए। इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। विन्स को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

England vs New Zealand

इससे पहले, न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए। कॉलिन मुनरो भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

England vs New Zealand

टिम शिफर्ट ने मेजबान टीम पारी को संभालते हुए 32 रन बनाए। इसके बाद, अनुभवी रॉस टेलर ने 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनका साथ डैरिल मिचेल ने दिया जिन्होंने नाबाद 30 रन की तेज पारी खेलकर टीम के स्कोर को 153 रनों तक पहुंचाया। मेहमान टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। सैम कुरेन, आदिल राशिद और पैट्रिक ब्राउन ने एक-एक विकेट लिया।

England vs New Zealand

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। मेहमान टीम का पहला विकेट 37 के कुल योग पर डेविड मलान (11) के रूप में गिरा। जॉनी बेयरस्टो के 35 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद जेम्स विन्स ने मोर्चा संभाला।

उन्होंने 38 गेंद के पर सात चौके एवं दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर टीम को जीत की ओर बढ़ाया और इयोन मॉर्गन ने नाबाद 34 एवं सैम बिलिंग्स ने नाबाद 14 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।