दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि : अमित मिश्रा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है कि टीम का काफी साल बाद लीग के प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Written by: April 29, 2019 8:30 am

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है कि टीम का काफी साल बाद लीग के प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है। दिल्ली ने रविवार को आईपीएल के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अपने घर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में 16 रनों से हराकर सात साल बाद प्लेऑफ में जगह बना ली। दिल्ली ने 2012 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया है।

Amit Mishra

मिश्रा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है, खासकर तब जब टीम पिछले पांच-सात साल से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पा रही थी। मैं टीम के साथ पिछले तीन साल से खेल रहा हूं और इस साल टीम के क्वालीफाई होने से बहुत अच्छा लग रहा है।”

उन्होंने साथ ही कहा, “टीम का माहौल बहुत अच्छा बना हुआ है। खिलाड़ियों का आपस में तालमेल बहुत अच्छा है। सभी एक-दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है। सबसे अच्छी बात, हमने चीज बहुत सरल रखी है। सर्वश्रेष्ठ चीज मैदान में करते हैं जो बहुत अहम है। इस प्रारूप में समय काफी कम होता है, इसमें रिकवरी करना बहुत मुश्किल होता है। कोशिश होती है कि कम से कम गलतियां करें और मुख्य चीज पर ज्यादा ध्यान दें।”

Amit Mishra

मिश्रा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने बेंगलोर के खिलाफ चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।उन्होंने कहा, “मुझे और भी विकेट मिल जाते लेकिन कैच छूट गया। अगर एक-दो विकेट और मिल जाते तो हो सकता था कि मैच जल्दी खत्म हो जाते।”

लेग स्पिनर ने इस सीजन में दिल्ली के शानदार प्रदर्शन का श्रेय सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिंग को भी दिया।

Amit Mishra

मिश्रा ने कहा, “दादा (सौरभ गांगुली) के आने से बहुत फर्क पड़ा है। रिकी पोंटिंग के आने से टीम काफी बेहतर हुई है। ये दोनों काफी आक्रामकता से प्रदर्शन करने वाले हैं लेकिन ये चीजों को इतनी आराम से समझाते हैं जिससे मदद मिलती है। इन्होंने टीम में एक अच्छा माहौल बना रखा है जो मुझे लगता है कि टीम के लिये फायदेमंद हो रहा है।”