Connect with us

खेल

FIFA 2022, Brazil vs Switzerland : एक रोमांचक मुकाबले में स्विटजरलैंड को हराकर राउंड ऑफ-16 में पहुंचा ब्राजील, कैसेमीरो ने दागा एकमात्र गोल

FIFA 2022 : बेशक ब्राजील की शुरुआत इस टूर्नामेंट में अच्छी रही है लेकिन इस टूर्नामेंट में जिस तरह से उलटफेर हुए हैं उसको देखते हुए किसी भी टीम की जीत की भविष्यवाणी करना सही नहीं होगा। ब्राजील की टीम वर्ल्ड कप में सेकेंड ग्रुप राउंड और मेन इवेंट को मिलाकर ग्रुप स्टेज में पिछले 16 मैचों से अजेय है।

Published

दोहा। नेमार के बिना मैच खेल रही ब्राजील ने स्विटजरलैंड को हराकर राउंड ऑफ-16 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। मैच का एकमात्र गोल कैसेमीरो ने 83वें मिनट में किया। इस जीत के साथ ब्राजील की टीम प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। इससे पहले फ्रांस अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं, स्विटजरलैंड को अभी और इंतजार करना होगा। स्विटजरलैंड का अगला मुकाबला दो दिसंबर को सर्बिया से है। वहीं, ब्राजील की टीम इसी दिन कैमरून से भिड़ेगी। ब्राजील के दो मैचों में छह अंक हैं। वहीं, स्विटजरलैंड के इतने ही मैचों में तीन अंक हैं। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया।

Updates-

आज फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप-जी के मुकाबले में ब्राजील और स्विटजरलैंड की टीमें आमने-सामने है। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां तक पहुंची है। अपने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया था। वहीं, स्विटरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया था। ब्राजील की फीफा रैंकिंग एक है, जबकि स्विटजरलैंड की टीम 15वें स्थान पर है। यह मैच कतर के 974 स्टेडियम में खेला जा रहा है।

10:18 PM

Brazil vs Switzerland Updates: हाफ-टाइम तक कोई गोल नहीं कर सकी दोनों टीमें

ब्राजील और स्विट्जरलैंड के बीच फुटबॉल का ये महामुकाबला बेहद रोमांचक तरीक़े से चल रहा है। हाफ टाइम तक ब्राजील और स्विटजरलैंड की टीम कोई गोल नहीं कर सकी है। ब्राजील ने छह शॉट अटेम्प्ट किया। इसमें से दो ऑन टारगेट रहे। हालांकि, ब्राजील की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। ब्राजील का बॉल पजेशन 55 प्रतिशत रहा है। वहीं, स्विटजरलैंड की टीम ने सिर्फ एक शॉट अटेम्प्ट किया है। हालांकि, उनका कोई शॉट ऑन टारगेट नहीं रहा। स्विटजरलैंड का बॉल पजेशन 45 प्रतिशत रहा। यह वर्ल्ड कप के मैच स्विटजरलैंड द्वारा अटेम्प्ट किया गया सबसे कम शॉट है। उन्होंने 2010 के अपने रिकॉर्ड की बराबरी की। 2010 वर्ल्ड कप में अपने ओपनिंग मैच में स्विटजरलैंड ने पहले हाफ में एक ही शॉट अटेम्प्ट किया था। दोनों ही टीमें अपने पहले गोल की ओर देख रही हैं।

Watch Live Streaming Here- 

https://www.jiocinema.com/sports

लाइव अपडेट

09:45 PM

Brazil vs Switzerland Updates: लगातार दूसरी जीत हासिल करना चाहेगी स्विट्जरलैंड

बेशक ब्राजील की शुरुआत इस टूर्नामेंट में अच्छी रही है लेकिन इस टूर्नामेंट में जिस तरह से उलटफेर हुए हैं उसको देखते हुए किसी भी टीम की जीत की भविष्यवाणी करना सही नहीं होगा। ब्राजील की टीम वर्ल्ड कप में सेकेंड ग्रुप राउंड और मेन इवेंट को मिलाकर ग्रुप स्टेज में पिछले 16 मैचों से अजेय है। कोई भी टीम वर्ल्ड कप में 17 मैचों में ऐसा नहीं कर पाई है। ब्राजील के पास मौका होगा। वहीं, स्विटजरलैंड की टीम ग्रुप स्टेज में लगातार दूसरा मैच जीतना चाहेगी। यह टीम 2006 के बाद से ग्रुप स्टेज में कभी अपने शुरुआती दो मैच नहीं जीत सकी है। 2006 में स्विटजरलैंड ने शुरुआती दो मैचों में टोगो और कोरिया रिपब्लिक को हराया था।

09:44 PM

Brazil vs Switzerland Updates: कैसा रहा है अमेरिकी देशों के खिलाफ स्विटजरलैंड का रिकॉर्ड

अगर अमेरिकी देशों के विरुद्ध स्विट्जरलैंड की टीम का पुराना इतिहास देखें और आंकड़ों को उठाकर उन पर एक नजर घुमाएं तो हम देखेंगे कि स्विटजरलैंड की टीम ने फीफा वर्ल्ड कप में दक्षिण अमेरिकी देशों के खिलाफ आठ मैचों में सिर्फ एक में जीत हासिल की है। दो मैच ड्रॉ रहे हैं, जबकि पांच में स्विटजरलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा। स्विटजरलैंड ने पिछली बार 2014 में इक्वाडोर के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की थी।

09:38 PM

Brazil vs Switzerland Updates: अब तक कैसे रहे हैं स्विटजरलैंड-ब्राजील के आंकड़े

अगर स्विट्जरलैंड और ब्राजील दोनों के बीच के आंकड़ों की बात करें तो स्विटजरलैंड ने ब्राजील के खिलाफ पिछले चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है। एक मैच ड्रॉ रहा और एक में ब्राजील की टीम जीती। उससे पहले पांच मैचों में स्विटजरलैंड की टीम कोई मैच नहीं जीत सकी थी। चार मैचों से पहले पांच मैचों में ब्राजील ने दो मैच जीते थे और तीन मैच ड्रॉ रहे थे।

09:38 PM

Brazil vs Switzerland Updates: रीडर के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

आपको बता दें स्विट्जरलैंड की टीम के खिलाड़ी रीडर एक युवा फुटबॉलर हैं। 20 साल 285 दिन की उम्र में फैबियन रीडर स्विटजरलैंड के लिए वर्ल्ड कप मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इससे पहले जोहान जूरो ने 2006 में यूक्रेन के खिलाफ वर्ल्ड कप में 19 साल 159 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

09:35 PM

Brazil vs Switzerland Live: यहां देखें दोनों टीमों की स्टार्टिंग लाइन अप

स्विटजरलैंड: यान सोमर, सिल्वन विडमर, निको एलवेदी, मैनुअल अकांजी, रिकार्डो रोड्रिगेज, रेमो फ्रीलर, ग्रेनिट जाका (कप्तान), मोहम्मद सो, फैबियन रीडर, ब्रील एम्बोलो, रूबेन वर्गास।

ब्राजील: एलिसन (कप्तान), टिएगो सिल्वा, मारक्विनहोस, एलेक्स सैंड्रो, एडर मिलिटाओ, कैसेमिरो, फ्रेड, रपिन्हा, विनीसियस जूनियर, लुकास पाक्वेटा, रिचार्लिसन।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement