गिल ने सामने आए मौके को दोनों हाथों से भुनाया : कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने सामने आए मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए अपनी टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक शानदार जीत दिलाई।

Avatar Written by: May 4, 2019 11:32 am

मोहाली। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने सामने आए मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए अपनी टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक शानदार जीत दिलाई। कोलकाता की टीम ने गिल के नाबाद 65 रनों की बदौलत जीत हासिल करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के प्लेआफ में जाने की उम्मीदों को कायम रखा है।

dinesh karthik and shubman gill

गिल ने पारी की शुरुआत करते हुए 49 गेंदों पर 65 रन बनाए। उनकी पारी में दो छक्के और चार चौके शामिल रहे। मैच के बाद कार्तिक ने गिल की तारीफ में कहा, “यह अच्छा हुआ कि हमने गिल को सुनील नरेन के स्थान पर पारी शुरू करने का मौका दिया। इस युवा खिलाड़ी ने इसकी अहमियत समझी और अपने सामने आए मौके को दोनों हाथों से लपका।”

dinesh karthik

कार्तिक ने आगे कहा कि वह फील्डिंग के दौरान अपने गेंदबाजों और फील्डरों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और इसी कारण उन्हें गुस्सा आया था।

पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों और फील्डरों पर चिल्ला रहे दिनेश ने कहा, “मेरे गेंदबाज और फील्डर जैसे खेल रहे थे, मैं उससे खुश नहीं था। इसीलिए मैंने सोचा कि इन्हें यह बताया जाए कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। यह कभी-कभी होता है। लोगों ने मुझे गुस्सा करते हुए नहीं देखा है।”

इस जीत के साथ एक तरफ जहां कोलकाता ने आगे जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं वहीं किंग्स इलेवन पंजाब का सफर समाप्त हो गया है। 13 मैचों से 10 अंक जुटाने वाली रविचंद्रन अश्विन की यह टीम अंतिम मैच में रविवार को टेबल टापर चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी जबकि 13 मैचों से 12 अंक लेकर कोलकाता की टीम रविवार को ही मुम्बई इंडियंस का सामना करेगी।