विश्व कप 2019 : न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

साल 2015 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली न्यूजीलैंड टीम की इस विश्व कप में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बांग्लादेश को पहली हार का सामना करना पड़ा।

Written by: June 6, 2019 9:02 am

लंदन। मैट हेनरी (47-4) की शानदार गेंदबाजी और रास टेलर (82) के संयमित अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया। साल 2015 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली न्यूजीलैंड टीम की इस विश्व कप में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बांग्लादेश को पहली हार का सामना करना पड़ा।

NZvsBAN

बांग्लादेश ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट गंवाकर 49.2 ओवरों में 244 रन बनाए। इसमें अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे दुनिया के नम्बर-1 हरफनमौला खिलाड़ी शाकिल अल हसन के 65 रन शामिल हैं। इसके अलावा तमीम इकबाल ने 24, सौम्या सरकार ने 25, मोहम्मद मिथुन ने 26, महमुदुल्लाह ने 20 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 29 रनों का योगदान दिया।

NZvsBAN

पहले ही मैच में श्रीलंका पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी के अलावा ट्रेंट बाउल्ट ने दो, लाकी फग्र्यूसन, कोलिन दे ग्रैंडहोम तथा मिशेल सैंटनर ने एक-एक सफलता हासिल की। जवाब मे खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 47.1 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। मैन आफ द मैच चुने गए टेलर ने 91 गेंदों पर नौ चौके लगाए। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 25, कोलिन मुनरो ने 24, कप्तान केन विलियमसन ने 40, जेम्स नीशम ने 25 और सैंटनर ने नाबाद 17 रनों का योगदान दिया।

NZvsBAN

अपने पहले मैच में चमकदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से मात देने वाली बांग्लादेश टीम की ओर से मेहदी हसन, शाकिब, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसेद्देक हुसैन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश को अब 12 मार्च को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर मेजबान इंग्लैंड से भिड़ना है जबकि न्यूजीलैंड की टीम एक दिन बाद टांटन के द कूपर्स एसोसिएट्स कारपोरेट ग्राउंड पर अफगानिस्तान का सामना करेगी, जो अपने शुरूआत के दो मैच हार चुका है।