Connect with us

खेल

IND Vs IRE: भारत-आयरलैंड का मुकाबला हॉटस्टार नहीं, बल्कि यहां पर देखे, जानिए कब, कहां और कितने बजे होगा मैच

IND Vs IRE: भारतीय टीम (Indian Team) आरयरलैंड (Ireland) की टीम को हलके में लेना नहीं चाहेगी। इसके पीछे एक कारण ये है कि आयरलैंड (Ireland) अपने देश के मैदान की परिस्थितियों में कमजोर नहीं है।

Published

on

IND Vs IRE

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ बराबरी पर सीरीज खत्म कर आई भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का आज यानी 26 जून को आरयलैंड (Ireland) के साथ 2 मैचों की टी-20 सीरीज में पहला मुकाबला होगा। यह सीरीज इस साल होने वाले टी-20 वर्ड कप (T20 World Cup) के लिहाज से भी महत्वपूर्ण होगी। एक तरफ जहां दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में कप्तानी का जिम्मा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सौंपा गया था, तो वहीं, आयरलैंड (Ireland) के साथ आज से शुरू होने वाली सीरीज में आईपीएल (IPL 2022) के विजेता टीम की कमान संभालने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इस सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही आज पहली बार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंटरनेशल क्रिकेट (International Cricket) में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में लाजमी है कि हार्दिक पांड्या के उपर सीरीज जीतने की जिम्मेदारी और दबाव दोनों होगा। भारतीय टीम (Indian Team) आरयरलैंड (Ireland) की टीम को हलके में लेना नहीं चाहेगी। इसके पीछे एक कारण ये है कि आयरलैंड (Ireland) अपने मैदानों की परिस्थितियों में कमजोर नहीं है। जिसके चलते इस सीरीज का दिलचल्प होना लाजमी हो जाता है। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की खासा नजर रहने वाली है, तो ऐसे में अब आपको बताते हेैं कि इस मैच को कैसे, कब और कहां पर देखना है?

hardik pandiya

कितने बजे शुरू होगा मैच?

भारत और आयरलैंड की टीम के बीच 26 जून को खेले जाने वाला पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार 9 बजे से शुरु होगा। इससे पहले रात 8 बजे को इस मैच के लिए टॉस होगा।

कहां खेला जाएगा मैच?  

India Vs Ireland 1st T20   मैच के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए युवाओं की भरमार है। कम अनुभव होने की वजह से कहा जा रहा है कि आयरलैंड की टीम भारत पर भारी भी पड़ सकती है। अगर बात करें कि ये मैच खेला कहां जा रहा है, तो आपको बता दें कि  बलिन के द विलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

hardik pandya

कहां देख सकते हैं मैच?

भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली सीरीज के प्रसारण का अधिकार सोनी नेटवर्क के पास है। जिसके चलते आप इस सीरीज को हॉटस्टार या स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर नहीं देख पाएंगे। अगर आप भी इस मैच देखने का आनंद लेना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको सोनी के द्वार प्रसारित होने वाले चैनल पर इस मैच को देखना पड़ेगा। यहां पर आप अपनी मनपसंद भाषा में इस मैच को देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इस मैच को मुक्त में देखना चाहते हैं तो डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं और यदि आप जियो की सिम चलाते हैं तो फिर भी जियो टीवी के जरिए इस मैच को फ्री में देख सकते हैं।

IND और IRE की संभावित टीमें

भारत

ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन/राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल/अर्शदीप सिंह, आवेश खान/ उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार।

आयरलैंड

पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), कर्टिस कैंपर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, क्रेग यंग, एंडी मैकब्रिन, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन2 weeks ago

Boycott Laal Singh Chaddha: क्या Mukesh Khanna ने Aamir Khan की फिल्म के बॉयकॉट का किया समर्थन, बोले-अभिव्यक्ति की आजादी सिर्फ मुस्लिमों के पास है, हिन्दुओं के पास नहीं

मनोरंजन5 days ago

Karthikeya 2 Review: वेद-पुराणों का बखान करती इस फ़िल्म ने लाल सिंह चड्डा के उड़ाए होश, बॉक्स ऑफिस पर खूब बरस रहे पैसे

दुनिया3 weeks ago

Saudi Temple: सऊदी अरब में मिला 8000 साल पुराना मंदिर और यज्ञ की वेदी, जानिए किस देवता की होती थी पूजा

milind soman
मनोरंजन2 weeks ago

Milind Soman On Aamir Khan: ‘क्या हमें उकसा रहे हो…’; आमिर के समर्थन में उतरे मिलिंद सोमन, तो भड़के लोग, अब ट्विटर पर मिल रहे ऐसे रिएक्शन

मनोरंजन1 week ago

Mukesh Khanna: ‘पति तो पति, पत्नी बाप रे बाप!..’,रत्ना पाठक के करवाचौथ पर दिए बयान पर मुकेश खन्ना की खरी-खरी, नसीरुद्दीन शाह को भी लपेटा

Advertisement