Connect with us

खेल

INDW vs ENGW: इंग्लैंड को उसी की धरती पर हराकर भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, 23 साल बाद तोड़ा रिकॉर्ड

INDW vs ENGW: 23 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतना भारत के लिए खुशी की बात है। इससे पहले 1999 में भारत ने वनडे सीरीज जीती थी। मैच की बात करें तो टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अच्छे तरीके से टीम को लीड किया

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने नया आयाम रच दिया है। महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को करारी हार दी है। ये बात तो सभी जानते हैं कि इस वक्त वनडे मैच चल रहे हैं। इसी मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को शिकस्त देते हुए 88 रनों से  हरा दिया है और सीरीज में  2-0 की बढ़त हासिल की है। इसमें खास बात ये है कि ऐसा 23 साल बाद हुआ है जब भारतीय महिला टीम ने  इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती हो। ये पल हर भारतवासी के लिए गर्व का पल है।

23 साल बाद इंग्लैंड को चटाई धूल

23 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतना भारत के लिए खुशी की बात है। इससे पहले 1999 में भारत ने वनडे सीरीज जीती थी। मैच की बात करें तो टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अच्छे तरीके से टीम को लीड किया और एक शानदार शतक भी जड़ा। वहीं रेणुका सिंह ने अपनी जबरदस्त बॉलिंग से एक के बाद एक 4 विकेट झटक लिए। भारत ने भी शानदार पारी खेल अच्छे रन बनाए। भारत ने 333 रन बनाकर 5 विकेट गवाए। जबकि इंग्लैंड की टीम ने  44.2 ओवरों में 245 रन बन बनाए और ऑल आउट हो गई।

भारतीय महिला टीम का जलवा

बुधवार को हुए मैच के दौरान  भारतीय महिला टीम ने गजब का जलवा दिखाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर और हरलीन देओल ने मिलकर अर्धशतक मारे। साथ ही 333 रन का बड़ा लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रखा। हरमनप्रीत ने 18 चौके और चार छक्के लगाए। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि विपक्षी टीम ने शेफाली वर्मा को 8 रन बनाकर क्लीन  बोल्ड कर दिया। जिसके बाद मोर्चा  स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया ने संभाला और मिलकर अर्धशतकीय (54 रन)  की साझेदारी की। मैच में इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों का दबदबा रहा लेकिन फिर भी भारतीय टीम को रोकने में नाकामयाब रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement