इंदौर टेस्ट: भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया, दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त

इंदौर के हॉल्कर स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की सेना ने मेहमान टीम को बुरी तरह से हरा दिया है।

Written by: November 16, 2019 3:46 pm

नई दिल्ली। इंदौर के हॉल्कर स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की सेना ने मेहमान टीम को बुरी तरह से हरा दिया है। भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया है और इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

indian team

शनिवार को इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को रौंद दिया। सीरीज का एक मैच खेला जाना बाकी है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। भारत की धरती पर यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच दोपहर 1 बजे से शुरू होगा।

indian team virat kohli

इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान बांग्लादेश टीम को 213 रन पर समेट कर पारी और रनों से जीत दर्ज कर ली।