INDvsSA 2nd Test: भारत ने अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

पुणे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

Avatar Written by: October 13, 2019 3:29 pm

नई दिल्ली। पुणे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

INDvsSA

इसी के साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है और फ्रीडम ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। सीरीज का एक मैच खेला जाना बाकी है। रांची में 19 अक्टूबर से तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

INDvsSA 1

पुणे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 601 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रनों पर समेट दिया।

INDvsSA 2

पहली पारी के आधार पर भारत को 326 रनों की बढ़त मिली। अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 189 रनों पर ढेर हो गई।

INDvsSA 3

भारत के लिए दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन को दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट झटके।