INDvsSA: टेस्ट सीरीज से बुमराह बाहर, उमेश यादव को मिला मौका

भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है।

Avatar Written by: September 24, 2019 5:59 pm

मुंबई। भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

Jaspreet Bumrah

बीसीसीआई ने बयान में लिखा है, “बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में हल्का फ्रैक्चर है और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी इस चोट का पता रोजमर्रा की जांच में चला। वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।”

Umesh Yadav

बयान में लिखा है, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में जगह दी है।” भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू हो रहा है। दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost