INDvsWI: पहले मैच में भारत ने दिखाया कमाल, नवदीप सैनी ने ढाया कहर

अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच को 4 विकेट से जीत लिया।

Avatar Written by: August 4, 2019 8:30 am

नई दिल्ली। अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच को 4 विकेट से जीत लिया। इस मैच में जीत के हीरो रहे भारत के लिए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, जिन्होंने 3 विकेट हासिल किए।

Indian Team

फ्लोरिडा (अमेरिका) के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 95 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 96 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की तरफ से कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

Indian Team 1

96 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 17.2 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 98 रन बनाए और यह मैच 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत के लिए उपकप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे ने 19-19 रनों का योगदान दिया।

navdeep saini

इस जीत ने जहां एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की मजबूती दिखाई वहीं उसके बल्लेबाजों ने निराश किया। भारत के लिए 96 रनों के लक्ष्य को हासिल करना टेढ़ी खीर साबित हुआ। उसने 96 रनों के लक्ष्य को पाने के लिए छह विकेट खो दिए और 17.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल किया। भारत के सीनियर बल्लेबाज अंत तक नहीं टिक सके वहीं युवा बल्लेबाजों ने भी गलत शॉट चयन के कारण जल्दबाजी में विकेट फेंके।