विराट कोहली टी-20 में 8,000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को टी-20 प्रारूप में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

Avatar Written by: April 6, 2019 8:10 am

बेंगलुरू। भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को टी-20 प्रारूप में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं।

Virat Kohli

कोहली इस मैच में यह मकाम हासिल करने से 17 रनों की दूरी के साथ उतरे थे। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत बेंगलोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बना पाने में सफल रही।

Virat Kohli

इसी के साथ कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनके अब आईपीएल में 5,110 रन हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने रैना को पछाड़ा है। रैना के 5,086 रन हैं। इन दोनों के बीच हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खेल चलता रहता है, जिसमें कभी कोहली आगे होते हैं तो कभी रैना। रैना ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टी-20 प्रारुप में अपने आठ हजार रन पूरे किए थे।