दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी सलाहकार बने जैक कैलिस

दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। बुधवार को इस बात की जानकारी दी गई। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, “पूर्व आलराउंडर जैक्स कैलिस को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह आज (बुधवार) से प्रीटोरिया में लगाए जा रहे कैम्प में टीम के साथ जुड़ेंगे।”

Avatar Written by: December 19, 2019 8:00 am

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। बुधवार को इस बात की जानकारी दी गई। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, “पूर्व आलराउंडर जैक्स कैलिस को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह आज (बुधवार) से प्रीटोरिया में लगाए जा रहे कैम्प में टीम के साथ जुड़ेंगे।”

Jacques Kallis

कैलिस सीएसए के स्टाफ में एक और बड़ा नाम हैं। टीम ने हाल ही में पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। साथ ही चार्ल्स लैंगवेल्ट को टीम का नया गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है।

कैलिस ने अपनी टीम के लिए 519 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और 25, 534 रन बनाए हैं। साथ ही 577 विकेट लिए हैं। कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी-20 मैच खेले हैं। कैलिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कोच भी रह चुके हैं।

Jacques Kallis

दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों सीरीज खेलनी।