जॉन राइट कोच से बढ़कर दोस्त थे : सौरभ गांगुली

गांगुली और राइट यहां जारी विश्व कप में कॉमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और दोनों गुरुवार को एकसाथ आए। हालांकि, न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया।

Written by: June 14, 2019 11:41 am

नॉटिंघम। भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि ‘टीम के पूर्व कोच जॉन राइट उनके लिए एक कोच से बढ़कर दोस्त थे।’ गांगुली और राइट यहां जारी विश्व कप में कॉमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और दोनों गुरुवार को एकसाथ आए। हालांकि, न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया।

John Wright & Sourav Ganguly

क्रिकेट विश्व कप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें गांगुली और 64 वर्षीय राइट ने बातचीत की। गांगुली ने कहा, “मैं उनसे पहली बार केंट में मिला जब राहुल द्रविड़ अंदर आए और कहा कि यह हमारे कोच हैं। मैंने कहा कि मुझे उनके साथ काम करना अच्छा लगेगा। हम विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड गए और हमें बहुत बुरी हार झेलनी पड़ी, लेकिन टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन बेहतरीन रहा जिसके जिम्मेदार राइट थे।”

राइट ने 2000 से 2005 तक के अपने पांच साल के कार्यकाल को याद किया। वह भारत के पहले विदेशी कोच थे। राइट ने कहा, “मैं हमेशा सोचता हूं कि भारत में काम करने का मौका मिलना विशेष था। मुझे उसकी उम्मीद नहीं थी। हम दोनों के लिए शुरुआत कठिन थी। वो नए कप्तान थे और मैं विदेशी कोच। उन्हें अच्छा समय याद होगा।”

John Wright & Sourav Ganguly

गांगुली की कप्तानी में भारत ने कई यादगार जीत दर्ज की जिसमें 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली नेटवेस्ट सीरीज में मिली जीत शामिल हैं।