अपने 11 ऐप के साथ दिखाएं अपना हुनर, मिलेगा दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव से मिलने का मौका

वहीं इस कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए।

Written by Newsroom Staff June 12, 2019 3:24 pm

नई दिल्ली। अपने 11 डेली फेन्टेसी स्पोर्टस प्लेटफॉर्म के लॉन्चिंग के मौके पर पहुंचे 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिलदेव ने कहा कि मुझे अपने 11 के साथ जुड़कर बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। यह प्लेटफॉर्म मुझे लाखों प्रशंसकों के साथ जुड़ने का अवसर देगा। इसके जरिए मैं खेल के साथ पहले से कहीं अधिक गहराई से जुड़ सकूंगा। कपिल ने आगे कहा कि भारत को खेल के प्रति उत्साह के लिए जाना जाता है। यही कारण है कि देश के लोगों में  फेन्टेसी स्पोर्टस के प्रति उत्साह तेजी से बढ़ रहा है। एक साल में देश में ऑनलाईन गेमर्स की संख्या 10 करोड़ तक पहुंच गई है।    Kapil Dev

वहीं इस कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार युवराज ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिसके बाद दुनियाभर के खलड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

कपिल ने ‘अपने 11 फैंटसी लीग’ के लॉन्च के मौके पर कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि युवराज बहुत बेहतरीन क्रिकेटर हैं। अगर मैं भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम बनाऊंगा तो युवराज को उसमें जरूर शामिल करूंगा क्योंकि वह एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।”

Kapil Dev

कपिल ने कहा, “युवराज जैसे खिलाड़ी को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए। मैं यह देखना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली है। हमें देश में युवराज जैसे लीडर चाहिए क्योंकि आने वाली पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती है और उन्होंने अपने करियर में जो भी सफलता हासिल की उसके लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

यह कार्यक्रम डेली फेन्टेसी स्पोर्टस प्लेटफॉर्म के द्वारा लॉन्च किया गया है। जिसके जरिए आप अपने 11 तैयार कर सकते हैं। इसका उपयोग करनेवाले उपयोगकर्ताओं के लिए यह बेहद रोचक और समग्र अनुभव प्रदान करेगा। यह अनूठा फेन्टेसी स्पोर्टस प्लेटफॉर्म हर प्रशंसक को अपने सपनों की टीम चुनकर अपने ज्ञान की जांच करने का मौका देता है, जिसके आधार पर आपको पॉइन्ट दिए जाते हैं।

इस मौके पर अपने 11 के सीईओ अक्षय जग्गी ने कहा कि अपनी तरह के इस अनूठे डेली फेन्टेसी स्पोर्टस प्लेटफॉर्म को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह इस्तेमाल में बेहद आसान है और साथ ही गेमर को रियल टाईम में असली प्रतिस्पर्धा का रोमांच देता है।

इस मौके पर अपने 11 के संस्थापक रतुल सेठी ने कहा कि गेमिंग उद्योग तीव्र बदलाव के दौर से गुजर रहा है। दुनिया की सबसे अधिक युवा आबादी के साथ भारत गेमिंग का सबसे तेजी से विकसित होता बाजार है। उन्होंने आगे कहा कि हम खेल के जरिए भारत को एकजुट बनाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि क्रिकेट और फुटबॉल हमारे मौजूदा उत्पाद श्रृंखला के मुख्य आधार हैं। आने वाले सालों में हम सभी खेलों को एक मंच पर लेकर आएंगे।

अपने 11 ने एक लॉन्च ऑफर का भी इस मौके पर ऐलान किया जिसके अनुसार इस ऐप का उपयोग करनेवाले उपयोगकर्ता 100 फीसदी कैश बोनस डिपोडिट पा सकते हैं साथ हीं उनको कपिल लीग में दिग्गज खिलाड़ी के साथ खेलने और अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका भी मिलता है। कपिल के लीडरबोर्ड पर सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी 25 लाख रुपए नकद राशि जीत सकते हैं। इसके साथ हीं 5 भाग्यशाली विजेता को इस दिग्गज खिलाड़ी के साथ मिलने का मौका भी मिलेगा।

जानें आखिर क्यों युवराज को कपिल देना चाहते है अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह

युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे। युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था।

Kapil dev & Yuvraj Singh
चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्मे युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले। टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए।

इसी तरह टी-20 मैचों में युवराज ने कुल 1177 रन बनाए। इसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 9, वनडे में 111 और टी-20 मैचो में 28 विकेट भी लिए हैं।

युवराज ने 2008 के बाद कुल 231 टी-20 मैच खेले हैं और 4857 रन बनाए हैं। उन्होंने टी-20 मैचों में 80 विकेट भी लिए हैं।