जानिए क्यों कप्तान कोहली को आई एमएस धोनी की याद?

इसी बीच कोहली ने एक ऐसे ही मैच का फोटो ट्वीट किया है जिसमें उनकी फिटनेस का नायाब नमूना देखने को मिला था। इसमें उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी भी हैं।

Written by: September 12, 2019 1:50 pm

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। उन्होंने भारतीय टीम को फिटनेस के मामले में एक अलग मुकाम पर पहुंचाया है और उनके साथ ही अन्य खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा ध्यान देते हैं। विराट की तरह ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी लोग उनकी फिटनेस की वजह से जानते हैं।

dhoni kohli

इसी बीच कोहली ने एक ऐसे ही मैच का फोटो ट्वीट किया है जिसमें उनकी फिटनेस का नायाब नमूना देखने को मिला था। इसमें उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी भी हैं। कुछ लोग इसमें यह भी सवाल उठा रहे हैं कि क्या कोहली इस फोटो के जरिए कोई संकेत देने का प्रयास कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने टि्वटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट किया है। यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टी20 2016 के मैच का फोटो है। यह मुकाबला क्वॉर्टर फाइनल की तरह था। भारत ने इस मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की थी। कोहली ने तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टैग करते हुए इस फोटो के साथ लिखा है कि इस मैच में मुझे इन्होंने फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया था।

kohli dhoni

30 वर्षीय कोहली ने ट्वीट के साथ लिखा, ‘यह एक मैच है जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। इस इंसान ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया।’ तस्वीर में मैच खत्म होने के बाद कोहली घुटने पर बैठकर जश्न मना रहे हैं और धोनी उनकी ओर बढ़ रहे हैं।


27 मार्च 2016 को पीसीए स्टेडियम, मोहाली में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 20 ओवरों में 160 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया था। इस मैच में कोहली ने 51 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए वहीं धोनी ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 67 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।

virat and ms dhoni

भारतीय टीम के लिए मुकाबला मुश्किल नजर आ रहा था। टीम ने युवराज सिंह (21) के रूप में अपना चौथा विकेट खोया था। तब टीम का स्कोर 14 ओवर में 94 रन था। कोहली का साथ देने तक तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आए थे। कोहली उस समय 35 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत को तब जीत के लिए 6 ओवरों में 67 रनों की दरकार थी।