पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अयोध्या फैसले पर दिया दिल जीतने वाला ये बयान

अयोध्या में विवादित राम-जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने अपने ऐतिहासिक फैसले में समूची 2.77 एकड़ जमीन को सर्वसम्मति से राम लला विराजमान को देने का फैसला सुनाया।

Written by: November 10, 2019 11:10 am

नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित राम-जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने अपने ऐतिहासिक फैसले में समूची 2.77 एकड़ जमीन को सर्वसम्मति से राम लला विराजमान को देने का फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

mohammad kaif on ram mandir

इसी बीच पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने अयोध्‍या फैसले पर बयान दिया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट के जरिए भारत में विविधता और विचारों की विभिन्‍नताओं के बावजूद एकता की तारीफ की। कैफ के ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। कैफ से पहले खेल जगत की कई हस्तियों ने भी सुप्रीम कोर्ट के अयोध्‍या विवाद को लेकर दिए गए ट्वीट की तारीफ की थी।

कैफ ने यह लिखा

mohammad kaif tweet
मोहम्‍मद  ने लिखा, ‘ऐसा केवल भारत में ही हो सकता है. जहां एक जस्टिस अब्‍दुल नजीर सर्वसम्‍मति से लिए फैसले में शामिल थे. और एक केके मोहम्‍मद ने ऐतिहासिक दस्‍तावेज दिए. भारत की संकल्‍पना सबको शामिल करने वाली विचारधारा से बड़ी है. सभी खुश रहें, मैं शांति, प्रेम और सद्भाव की दुआ करता हूं.’


मोहम्मद कैफ से पहले खेल जगत की कई हस्तियों ने भी सुप्रीम कोर्ट के अयोध्‍या विवाद को लेकर दिए थे, लेकिन इन सबमें से मोहम्मद कैफ के इस ट्वीट की सबसे ज्यादा तारीफ हो रही है।

supreme court

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार (9 नवंबर 2019) को ऐतिहासिक फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर एक ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण का समर्थन किया। साथ ही शहर में एक प्रमुख स्थान पर मस्जिद के निर्माण के लिए वैकल्पिक पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया है।