अमेरिका ओपन : नडाल ने मेडवेडेव को मात दे जीता 19वां ग्रैंड स्लैम

नडाल ने मेडवेडेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दे अपना चौथा अमेरिकी ओपन खिताब जीता। इस मैच को जीतने के लिए नडाल को चार घंटे 49 मिनट का समय लगा। आर्थर ऐश स्टेडियम पर जीती गई यह ट्रॉफी नडाल के करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

Written by: September 9, 2019 10:58 am

न्यूयॉर्क। स्पेन के राफेल नडाल ने अमेरिका ओपन के पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। स्पेनिश दिग्गज ने रविवार देर रात खेले गए मैराथन फाइनल में रूस के डेनिल मेडवेडेव को मात दी। नडाल ने मेडवेडेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दे अपना चौथा अमेरिकी ओपन खिताब जीता। इस मैच को जीतने के लिए नडाल को चार घंटे 49 मिनट का समय लगा। आर्थर ऐश स्टेडियम पर जीती गई यह ट्रॉफी नडाल के करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

Rafael Nadal

नडाल ने अपने प्रतिद्वंद्वी को हर एक अंक के लिए तरसाया और रूसी खिलाड़ी के आक्रमक रवैये को अपने अनुभव से ठंडा किया। मेडवेडेव ने दो सेट और एक ब्रेकडाउन कर मैच को काफी रोमांचक बना दिया था। 33 साल के नडाल ने हालांकि अपने सामने आई हर बाधा को पार कर जीत हासिल की।

Rafael Nadal

अब नडाल स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के पुरुष वर्ग में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। फेडरर के नाम अभी तक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने और नोवाक जोकोविक के बीच के ग्रैंड स्लैम खिताब के अंतर को तीन तक पहुंचा दिया है।