हमारे तेज गेंदबाज विश्व में सर्वश्रेष्ठ : विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा, “हम शीर्ष पर हैं। हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं। जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को विश्व भर में राज करते हुए देखना चाहता था।”

Written by: November 14, 2019 8:14 am

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अपनी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को पूरे विश्व में सर्वश्रेष्ठ बताया और कहा कि वह चाहते थे कि उनके तेज गेंदबाज पूरे विश्व क्रिकेट पर बादशाहत करें और आज ऐसा हो रहा है। जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारत के तेज गेंदबाजों ने बीते तकरीबन एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मजबूत से मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डाला है। बुमराह के अलावा भारत के पास मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज हैं।

Virat Kohli

भारत को बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत गुरुवार से यहां के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से हो रही है। कोहली ने कहा, “हम शीर्ष पर हैं। हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं। जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को विश्व भर में राज करते हुए देखना चाहता था।”

Virat_kohli_0

कोहली ने कहा, “स्पिन कभी भी समस्या नहीं रही, बल्लेबाजी भी नहीं रही। जहीर खान के बाद और बाकी के दिग्गजों के बाद, हम सोच रहे थे कि हम शीर्ष पर कैसे आ सकते हैं और अपने गेंदबाजी आक्रमण में किस तरह से 20 विकेट लेने की ताकत पैदा कर सकते हैं।”

Virat kohli

उन्होंने कहा, “आप देखिए कि उन्होंने किस तरह से गेंदबाजी की। यह उनका विश्वास ही था जिसने उन्हें अलग बनाया। किसी भी तरह की पिच हो किसी भी तरह का विपक्षी हो, हमारे गेंदबाजों को विश्वास है कि वे पिच से ज्यादा सहायता ले सकते हैं।”