भारत की 8 सदस्यीय डेविस कप टीम में शामिल किए गए पेस

लिएंडर पेस को टीम में शामिल करने की गुरुवार को घोषणा की गई। वह एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। पेस के अलावा सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद और रोहन बोपन्ना को भी टीम में शामिल किया गया है।

Written by: November 15, 2019 10:51 am

नई दिल्ली। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को पाकिस्तान के साथ होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए भारत की आठ सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। पेस को टीम में शामिल करने की गुरुवार को घोषणा की गई। वह एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। पेस के अलावा सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद और रोहन बोपन्ना को भी टीम में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों ने हालांकि सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने को लेकर आपत्ति जताई थी।

Leander peas

अखिल भारतीय टेनिस संघ की चयन समिति और जीवन एन. द्वारा चुनी गई टीम में साकेत मायनेनी और सिद्धार्थ रावत भी जगह पाने में सफल रहे हैं।पाकिस्तान के साथ मुकाबले कहां होने हैं, इसका फैसला अभी होना बाकी है। आईटीएफ ने हालांकि अभी इस मुकाबले के आयोजन स्थल के तौर पर इस्लामाबाद को चुना है।

Leander peas

भारतीय टीम को प्रजनेश गुणेश्वर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्योंकि वह शादी करने जा रहे हैं। ऐसे में नागल (127वीं रैंक) और रामकुमार (190वीं रैंक) एकल में भारत की चुनौती पेश करेंगे। इसी तरह 250वीं रैंक मुकुंद और मायनेनी (267 रैंक) भी एकल खिलाड़ी होंगे। भारतीय टीम में बोपन्ना, पेस और जीवन के रूप में तीन डबल्स विशेषज्ञ होंगे।

भारतीय टीम : सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद, साकेत मायनेनी, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस, जीवन एन. और सिद्धार्थ रावत।

कप्तान : रोहित राजपाल, कोच : जीशान अली, फिजियो : आनंद कुमार, टीम मैनेजर : सुंदर अय्यर।