पाकिस्तान के हाथ से छिन गया डेविस कप, दफन हुई भारत को अपनी ज़मीन पर खिलाने की चाह

इससे पहले डेविस कप समिति भी यह आदेश दे चुकी थी। अब आईटीएफ के स्वतंत्र ट्रिब्यूनल ने चार नवंबर को डेविस कप समिति द्वारा लिये गए फैसले पर मुहर लगाई कि यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर खेला जाना चाहिए।

Written by: November 19, 2019 6:45 pm

नई दिल्ली। भारतीय लॉन टेनिस टीम अब पाकिस्तान में नही खेलेगी। वह पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला कजाखस्तान के नूर सुल्तान में खेलेगी। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कजाखस्तान की राजधानी को इस मुकाबले की मेजबानी सौंपकर वेन्यू को लेकर अनिश्चितता खत्म कर दी है। इस बात से पाकिस्तान को जोर का तमाचा लगा है।

india pak

इससे पहले डेविस कप समिति भी यह आदेश दे चुकी थी। अब आईटीएफ के स्वतंत्र ट्रिब्यूनल ने चार नवंबर को डेविस कप समिति द्वारा लिये गए फैसले पर मुहर लगाई कि यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर खेला जाना चाहिए। दरअसल पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने फैसले के खिलाफ अपील की थी। पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे की यात्रा का सहारा लिया था। उसने पूछा था कि यदि भारतीय तीर्थयात्री बिना किसी सुरक्षा खतरे के पाकिस्तान जा सकते हैं तो भारतीय टीम इस्लामाबाद में मैच क्यों नहीं खेल सकती?

india pak

यह मुकाबला 29-30 नवंबर को खेला जाना है। पहले यह तारीख सितंबर की थी, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए भारत ने इसे तटस्थ स्थान पर आयोजित कराने की मांग की थी। भारतीय टीम की अगुवाई सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन करेंगे, जबकि लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियान युगल खेलेंगे| रोहन बोपन्ना ने कंधे की चोट के कारण नाम वापस ले लिया है |