जोहान्सबर्ग टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को 262 रन पर रोकने के बाद भी पाकिस्तान की खराब शुरूआत

Avatar Written by: January 12, 2019 11:00 am

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने यहां खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन के तीसरे और आखिरी सत्र में शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 262 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद ख्रराब रही है। दिन का खेल समाप्त होने तक उसने दो विकेट गंवाकर 17 रन बना हैं। पाकिस्तान अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 245 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

स्टंप्स के समय इमाम उल हक 10 और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना नाबाद लौटे। शान मसूद ने दो रन बनाए और अजहर अली खाता खोले बिना आउट हुए। मेजबान दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलेंडर ने अब तक दोनों विकेट अपने नाम किए हैं।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम एक समय चायकाल तक तीन विकेट पर 226 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन, इसके बाद उसने मात्र 36 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिए और टीम 262 रन पर ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मारक्रम ने 90, थिनुस डी ब्रून ने 49, हाशिम अमला ने 41, अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे जुबैर हमजा ने 41 और क्विंटन डी कॉक ने 18 रन बनाए।

नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की गैर-मौजूदगी में इस मैच में कप्तानी कर रहे डीन एल्गर मात्र पांच रन बनाकर आउट हो गए।

पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ ने तीन और मोहम्मद आमिर, मोहम्मद अब्बास तथा हसन अली को दो-दो विकेट मिले। शादाब खान ने एक विकेट अपने नाम किया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost