आक्रामक क्रिकेट खेलो लेकिन प्रतिद्वंद्वी का भी सम्मान करो : कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें।

Avatar Written by: December 7, 2019 12:57 pm

हैदराबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें। कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की। यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

Virat Kohli

मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और कोहली के बीच कई बार नोंकझोक देखने को मिली। कोहली ने मैच के बाद कहा, “नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं है। केसरिक ने मुझे जमैका में आउट करने के बाद नोटबुक दी थी। मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने ऐसा किया। हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो।”

Virat Kohli

विलियम्स ने 2017 में विराट को आउट करने के बाद नोटबुक स्टाइल में गुड बाय कहा था और भारतीय कप्तान उसे अब तक नहीं भूले थे। कोहली ने इंस्टाग्राम पर मैच के कुछ फोटो भी पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “सीरीज की अच्छी शुरुआत। आज की जीत से काफी कुछ सकारात्मक चीजें मिली।”

 

View this post on Instagram

 

Good way to start the series. Lots of positives to take from today’s win. 👍#INDvWI

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on