दवाब झेलने को तैयार हूं : कार्तिक

Avatar Written by: April 2, 2018 10:06 am

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान दिनेश कार्तिक ने रविवार को कहा कि वह आने वाले सीजन में टीम प्रबंधन की उम्मीदों से वाकिफ हैं क्योंकि उन्हें पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की जगह को भरना है।

Dinesh Karthik,KKR

इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां वो इस तरह की चीजों से समांजस्य बिठा सकते हैं।

कार्तिक ने टीम की जर्सी लांच के मौके पर कहा, “गौतम गंभीर ने जो कोलकाता के लिया किया है वो काबिलेतारीफ है। वह एक बेंचमार्क स्थापित करके गए हैं।”

Dinesh Karthik, KKR

कार्तिक ने कहा, “टीम का कप्तान होने के नाते, टीम प्रबंधन मुझसे भी वही उम्मीद लगाए है। मैं इन उम्मीदों से वाकिफ हूं। दबाव बिल्कुल रहेगा। एक कप्तान के तौर पर आपको टीम को कम से कम प्लेऑफ तक ले जाना होगा। यही आपसे उम्मीद की जाती है। मेरा मानना है कि मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं इससे निपट सकता हूं और टीम से सर्वश्रेष्ठ खेल निकलवा सकता हूं।”

कोलकाता ने दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान गंभीर को इस सीजन रिटेन नहीं किया। गंभीर इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करेंगे।

गंभीर 2011 में टीम के साथ जुड़े थे और उन्होंने टीम को 2012 और 2014 में खिताब दिलाया था।

Dinesh Karthik,KKRपिछले कुछ दिनों से कार्तिक पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उसकी वजह श्रीलंका में खेली गई निदास टी-20 त्रिकोणीय सीरीज रही है, जिसके फाइनल में कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की पारी खेल बांग्लादेश के मुंह से खिताबी जीत छीन ली थी।

उस पारी को याद करते हुए कार्तिक ने कहा, “उस पारी को 10 दिन के करीब हो गए हैं। चीजें आगे बढ़ चुकी हैं। हमारे पास नए खिलाड़ियों की अच्छी तादाद है।”

Dinesh Karthik,KKR

उन्होंने कहा, “यह शानदार खेल है। जब हम बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हैं तो अलग दबाव होता है। अगर आप जीतते हैं तो आप जीत से खुश होते हैं, लेकिन जब आप हारते हैं तो आप जागते हैं और पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।”

कार्तिक ने कहा, “हमें अच्छी शुरुआत मिली थी। मैं मध्य में आया और मुझे सिर्फ बाउंड्रीज मारनी थीं। मैं उस दिन भाग्यशाली था। हमारा सीजन अच्छा रहा था और अगर उस दिन हम नहीं जीतते तो यह सीरीज का अच्छा अंत नहीं होता। वह शानदार एहसास था।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost