टेनिस : रोजर फेडरर ने चौथी बार जीता मियामी ओपन टूर्नामेंट

स्विट्जरलैंड के टेनिस रोजर फेडरर ने यहां अपने करियर में चौथी बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने फाइनल में मौजूदा चैम्पियन अमेरिका के जॉन इश्नर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से करारी शिकस्त दी।

Written by: April 1, 2019 2:37 pm

मियामी। स्विट्जरलैंड के टेनिस रोजर फेडरर ने यहां अपने करियर में चौथी बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने फाइनल में मौजूदा चैम्पियन अमेरिका के जॉन इश्नर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से करारी शिकस्त दी।  बीबीसी के अनुसार, 37 वर्षीय फेडरर का यह 28वां मास्टर्स खिताब है। वह अपने बेहतरीन करियर में अबतक कुल 101 खिताब जीत चुके हैं।

Roger Federer

चौथी सीड फेडरर ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले सेट में अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। उन्होंने पहले ही गेम में ही इश्नर की सर्विस ब्रेक की और 24 मिनट में सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन उनके पास फेडरर के दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स का कोई जवाब नहीं था। स्विस खिलाड़ी ने पूरे मैच में कुल 17 विनर दागे जिसमें छह बैकहैंड शामिल थे।

Roger Federer

फेडरर ने मुकाबले को महज एक घंटे और तीन मिनट में ही जीत लिया। उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा है। मैं अभी बहुत खुश हूं, यह अविश्वश्नीय है। मैंने यहां पहली बार 1999 में खेला था और 2019 में भी मैं यहीं हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

मियामी ओपन में दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक का यह मुकाबला था।